इंटरनेट की स्पीड के मामले में दूसरे नंबर पर एयरटेल, जानिए कौन है नंबर 1-Harsh Vardhan article

अक्तूबर में अपलोड रफ्तार के मामले में जियो ने वोडाफोन को पीछे छोड़ा है और 5.1mbps के साथ वह आइडिया के बाद दूसरे स्थान पर है। वोडाफोन नेटवर्क की औसत अपलोड रफ्तार 4.8mbps रही।


सबसे तेज 4G आपरेटर रही है। माह के दौरान कंपनी की औसत व्यस्त समय की डाउनलोड स्पीड 22.3MBPS रही है। वहीं माह के दौरान आइडिया सेल्युलर की अपलोड स्पीड सबसे ज्यादा रही है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। ट्राई द्वारा माईस्पीड पोर्टल पर प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार बहुत कम समय जियो की 4G डाउनलोड स्पीड का राष्ट्रीय औसत उसकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कंपनी भारती एयरटेल से दोगुना रही।


इस दौरान एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 9.5 mbps दर्ज की गई। निजी क्षेत्र की इकाई ओपनसिग्नल द्वारा नवंबर के पहले सप्ताह में एक जून से 29 अगस्त, 2018 तक की अवधि के लिए जारी अध्ययन में 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में एयरटेल को सबसे आगे बताया गया है, लेकिन ट्राई के पोर्टल पर प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार जून और अगस्त में भी जियो डाउनलोड स्पीड के मामले में सबसे आगे थी। हालांकि, वोडाफोन और आइडिया ने अपने मोबाइल सर्विस कारोबार का विलय कर लिया है, लेकिन इसके बाद भी दोनों अलग-अलग ब्रांड नाम वोडाफोन और आइडिया के रूप में परिचालन कर रही हैं। ट्राई के विश्लेषण पोर्टल पर दोनों की रफ्तार भी अलग-अलग प्रकाशित की गई है।
आइडिया और वोडाफोन ने अक्टूबर में क्रमश: 6.4 और 6.6mbps की डाउनलोड स्पीड दर्ज की। हालांकि, 4G अपलोड स्पीड के मामले में 5.9mbps के साथ आइडिया सबसे आगे है। जब कोई व्यक्ति वीडियो देखता है, इंटरनेट चलाता है या ईमेल का इस्तेमाल करता है तो डाउनलोड रफ्तार महत्वपूर्ण होती है। वहीं जब कोई तस्वीर, वीडियो या अन्य फाइलें ई-मेल या सोशल मीडिया एप पर साझा करना चाहता है तो अपलोड रफ्तार महत्वपूर्ण होती है। अक्तूबर में अपलोड रफ्तार के मामले में जियो ने वोडाफोन को पीछे छोड़ा है और 5.1mbps के साथ वह आइडिया के बाद दूसरे स्थान पर है। वोडाफोन नेटवर्क की औसत अपलोड रफ्तार 4.8mbps रही। एयरटेल के नेटवर्क पर यह 3.8 mbps रही।
Friends I hope you this article is very very helpful to you so please watch my all the previous article on this site:-http://bindurl.com/v8pesT


Comments

Popular posts from this blog

Avengers 4: Is Quicksilver Returning to MCU? Here's What Aaron Taylor-Johnson Says

Vivo Nex Dual Screen में हैं दो डिस्प्ले, तीन रियर कैमरे और 10 जीबी रैम

3 घंटे का रन टाइम, मार्वल की सबसे लंबी फिल्म होगी एवेंजर्स-4!